इस महीने में 2300 रुपए सस्ता हुआ Gold, आगे और भी गिरावट होने की है संभावना: जानें वर्तमान में 10g सोने का भाव क्या है?

Gold Silver Price :- सोनी के भाव में गिरावट देखने को वही सिल्वर के भाव में उछाल देखने को मिल रहा है। कुछ समय बाद दिवाली और धनतेरस आने वाला है।

इन्हीं दोनों त्योहारों के चलते गोल्ड सिल्वर प्राइस में गिरावट और उछाल देखने को मिल रहा है। चलिए हम लोग नीचे के आर्टिकल में आज की सोने के भाव और आज के सिल्वर के भाव (Gold Silver Price) के बारे में जानते हैं –

Gold Silver Price

दिल्ली सर्राफा बाजार में 250 रुपए सस्ता हुआ सोना

सर्राफा मार्केट में ₹250 का गिरावट मिल रहा है। 10 ग्राम सोने का दाम 58700 रुपए है। वही बीते पिछले सप्ताह में चांदी के भाव में ₹1200 की उछाल हुई थी। प्रति किलोग्राम चांदी का भाव ₹74300 हो गया है।

फेड के हॉकिश रुख से गोल्ड पर दबाव

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सौमिल गांधी ने एक रिपोर्ट के दौरान बताया है कि फेडरल रिजर्व ने हॉकिश आउटलुक को जारी किया है। जबकि सोने के भाव में कमती साथ ही साथ चांदी के भाव में उछाल हो गया है।

फेड ने कहा है कि भविष्य में एक बार फिर ब्याज दरों में बढ़ोतरी हो सकती है। ब्याज रेट काफी लंबे समय तक हाई रहने वाला है।

फेस्टिव सीजन में मांग बढ़ेगी

जैसा कि आप लोग भी जानते हैं कि इस समय त्योहारों का सीजन चल रहा है और सभी खरीदार लोग Gold Silver Price में गिरावट का इंतजार कर रहे हैं।  

ऐसे में यदि आप लोग भी फेस्टिवल सीजन में ज्वेलरी खरीदने का सोच रहे हैं तो फेस्टिवल का या सीजन आप लोगों के लिए बहुत ही सही समय है। 

आप लोग या फिर ज्वेलरी को खरीद ले या इन्हें खरीद कर रख ले अथवा इसमें निवेश कर दें। क्योंकि जैसे-जैसे दिन बीटेंगे वैसे वैसे Gold Silver Price में वृद्धि होगी।

24 कैरेट गोल्ड का भाव

IBJA की साइट पर पर दर्ज की गई जानकारी के अनुसार 24 कैरेट गोल्ड का प्रति ग्राम प्राइस 5772 रुपए है वही 20 कैरेट प्रति ग्राम सोने का प्राइस 5633 रिुपए, 18 कैरेट प्रति ग्राम सोने का प्राइस 4675 रुपए साथ ही साथ 14 कैरेट प्रति ग्राम सोने का प्राइस 3723 रुपए है।

2 thoughts on “इस महीने में 2300 रुपए सस्ता हुआ Gold, आगे और भी गिरावट होने की है संभावना: जानें वर्तमान में 10g सोने का भाव क्या है?”

Leave a Comment